How to prevent WhatsApp from using more internet data

How to prevent WhatsApp from using more internet data
हालांकि भारत में दूरसंचार कंपनियों ने अपने उपयोगकर्ताओं को अपने नेटवर्क के साथ जोड़े रखने के लिए अपने डेटा को और अधिक डेटा देना शुरू कर दिया है, फिर भी कुछ लोग प्रत्येक ऐप के लिए अपने डेटा उपभोग को नियंत्रित करने का प्रयास करते हैं। फेसबुक का मुख्य ऐप आमतौर पर एक बड़े पैमाने पर डेटा का यूज़ करता  है लेकिन इसकी सहायक कंपनी व्हाट्सएप भी पीछे नहीं है। इंस्टेंट मैसेजिंग फॉर्म , जो हाल ही में अपने व्हाट्सएप व्यापार एप के लिए सुर्खियों में बना है, में भी इंटरनेट डेटा का उदार स्तर लेता है

जबकि fraction चैट इंटरनेट डेटा का केवल एक अंश लेते हैं, उनमें से ज्यादातर को मंच पर साझा किए गए चित्र और वीडियो द्वारा लिया जाता है। शुक्र है, व्हाट्सएप ने अपने ऐप में एक फीचर को शामिल किया है जिसके उपयोग से लोग कितना डेटा खपत करते हैं और किस परिस्थिति में बेहतर नियंत्रण कर सकते हैं ऐप आपको सुविधा बंद करने देता है जो सेलुलर डेटा या वाई-फाई पर होने पर मीडिया सामग्री को स्वचालित रूप से डाउनलोड करता है।


तो यहां बताया गया है कि आप विशेष फीचर को बंद करके अधिक डेटा कैसे बचा सकते हैं:

Step 1: Open the app and tap on the three dot or gear icon to access the Settings page.

Step 2: In the Settings page, tap on 'Data and storage usage'.

Step 3: Under the 'Media auto-download' tap on 'When using mobile data' option.

Step 4: In the dialogue box tap on the media type you want WhatsApp to auto download when using cellular data.
Step 5: Repeat the same step with 'When connected on Wi-Fi' and 'When roaming' options.


Step 6: Under the 'Call Settings' segment you can turn on 'Low data usage' option. This will lower the amount of data used during a WhatsApp call.


यह वॉयस संदेशों को छोड़कर जोड़ने लायक है, आप व्हाट्सएप पर साझा किए गए सभी अन्य प्रकार के मीडिया के ऑटो-डाउनलोड को नियंत्रित कर सकते हैं। तत्काल मैसेंजर विशेष रूप से उल्लेख किया गया है, "वॉयस संदेशों को हमेशा सर्वश्रेष्ठ संचार अनुभव के लिए स्वचालित रूप से डाउनलोड किया जाता है।"
Latest
Previous
Next Post »